तालिबान प्रतिनिधि उज़्बेक विदेश मंत्री से मिले, Afghanistan में ऊर्जा और व्यापार पर हुई चर्चा

Taliban representative meets Uzbek foreign minister, discusses energy and trade in Afghanistan

काबुल : तालिबान के कार्यवाहक विदेश मंत्री आमिर खान मुत्ताकी ने गुरुवार को उज्बेकिस्तान के विदेश मंत्री अब्दुल अजीज कामिलोव से मुलाकात की और पारगमन, ऊर्जा और व्यापार से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की। टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार यह बैठक अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल में हुई।

टोलो न्यूज ने एक ट्वीट में बताया कि कार्यवाहक विदेश मंत्री आमिर खान मुत्ताकी ने गुरुवार को काबुल में उज्बेकिस्तान के विदेश मंत्री अब्दुल अजीज कामिलोव से मुलाकात की, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल कहार बल्खी ने कहा, उन्होंने पारगमन (Transit, Energy Transit) ऊर्जा और व्यापार पर चर्चा की। यह बैठक तब हुई जब अफगानिस्तान के बिजली निकाय ने मध्य एशियाई देशों को लगभग 62 मिलियन अमरीकी डॉलर के बिजली बिलों का भुगतान करने के लिए अपने देनदारों की संपत्ति बेचने की योजना बनाई है।

इसे भी पढ़ें: आर्यन गिरफ्तारी मामला: NCB की कार्रवाई को नवाब मलिक ने बताया फर्जी, वीडियो किए जारी

खामा प्रेस न्यूज एजेंसी ने पहले बताया था कि अफगानिस्तान के राज्य बिजली प्राधिकरण, द अफगानिस्तान ब्रेशना शेरकट (डीएबीएस), पूर्व अधिकारियों और राजनेताओं के घरों को बेचने की योजना बना रहा है, जिन्होंने बिजली के बिलों का भुगतान नहीं किया और बड़ी मात्रा में बिजली की खपत की। अफगानिस्तान के पड़ोसी देशों जैसे उज्बेकिस्तान, ताजिकिस्तान और तुर्कमेनिस्तान से बिजली का आयात देश की बिजली खपत का 80 प्रतिशत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *