पंचायत चुनाव-अलर्ट मोड पर बिहार पुलिस

पटना । बिहार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस अब अलर्ट मोड पर है। दूसरे चरण का नामांकन शुरू होते ही बिहार पुलिस अब अलर्ट मोड पर आ गई है जिसको लेकर पुलिस ने अपनी तैयारी भी शुरू कर दी है। बताया जाता है कि पंचायत चुनाव की तैयारी विधानसभा चुनाव के तर्ज पर की जा रही है।

सुरक्षा के इंतजाम ठीक उसी प्रकार से रहेंगे जैसा कि विधानसभा चुनाव के दौरान रहता है। जिसमे बिहार पुलिस की भूमिका अहम रहेगी। बिहार पुलिस के जवान हर बूथ पर मुस्तैद और तैनात रहेंगे। पंचायत चुनाव में सुरक्षा की दृष्टिकोण से सीसीटीवी, वॉच टावर के माध्य्म से संदिग्ध गतिविधियों पर पुलिस की खास नज़र रहेगी। चुनाव के दौरान हर एक बूथ पर पुलिस पदाधिकारी के साथ 04 जवानों की टीम रहेगी।

पंचायत चुनाव के दौरान हिंसात्मक घटनाएं काफी होती हैं और इसे रोकने के लिए इस बार बूथ वाइज दंगाई, बदमाशों और चुनाव में बाधा पहुंचाने वालों की पहचान कर लिस्ट तैयार की जा रही है। लिस्ट अनुसार पुलिस उन सभी को चिन्हित कर कार्रवाई शुरू कर देगी। हालांकि पुलिस ने टॉप टेन कुख्यात अपराधियों की लिस्ट तैयार की है, जिन्हें भागलपुर और अन्य जेलों में शिफ्ट किया जा रहा है ताकि चुनाव में किसी तरह की कोई बाधा पैदा न हो।

One thought on “पंचायत चुनाव-अलर्ट मोड पर बिहार पुलिस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *