RR Vs GT फैंटेसी 11 गाइड: 160 की स्ट्राइक रेट से चल रहा हैं शुभमन गिल का बल्ला

RR GT

मुंबई: मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में आज संजू सैमसन की RR का सामना हार्दिक पंड्या की GT से होगा। दोनों ही टीमों ने अब तक 3-3 मुकाबले जीते हैं और अच्छा टीम कॉम्बिनेशन बिठाने में सफल रही हैं।

गुजरात टाइटंस इसी मैदान पर अपने अंतिम मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद से 8 विकेट्स से हार गई थी। तो वहीं, राजस्थान ने बेहद करीबी मुकाबले में लखनऊ को 3 रनों से शिकस्त दी थी।

दोनों ही टीमों में मैच विनर खिलाड़ियों की भरमार हैं और इसलिए हम ऐसे खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो इस मैच में आपको काफी फैंटेसी पॉइंट्स दिला सकते हैं।

विकेटकीपर

ऑरेंज कैप जीतने की होड़ में सबसे आगे चल रहे जोस बटलर का जोश इस सीजन बहुत हाई नजर आ रहा हैं। मुंबई के खिलाफ एक शतक के साथ बटलर ने 4 मुकाबलों में 72.67 की एवरेज से औसत से 218 रन जड़े हैं। आज भी वह गुजरात की गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं।

भारत के टॉप टैलेंटेड खिलाड़ियों में शुमार किए जाने वाले संजू सैमसन को डी वाई पाटिल की विकेट रास आ सकती हैं। गेंद को तेज गति से बल्ले पर आना पसंद करने वाले सैमसन बल्लेबाजी और विकेट कीपिंग से ढेर सारे फैंटेसी पॉइंट्स आपके नाम कर सकते हैं।

बैटर

शुभमन गिल, डेविड मिलर, देवदत्त पडिक्कल और साई सुदर्शन सबसे ज्यादा फैंटेसी पॉइंट्स दिलाने वाले बल्लेबाज साबित हो सकते हैं। इस सीजन शुभमन गिल का बल्ला 160 की स्ट्राइक रेट से गरज रहा हैं, जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 96 हैं। आज भी गिल राजस्थान के फैंस के दिलों पर धमाकेदार बल्लेबाजी से बिजलियां गिरा सकते हैं।

डेविड मिलर आज खेल रहे सारे प्लेयर्स में राजसथान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। राजस्थान के खिलाफ किलर मिलर के बल्ले से 6 मुकाबलों में 205 रन निकले हैं। इस दौरान उन्होंने 16 छक्के भी उड़ाए हैं। ऐसे में आज भी उनकी धमाकेदार बैटिंग दिख सकती हैं।

RR GT

देवदत्त पडिक्कल को राजस्थान ने बड़ी उम्मीदों से ओपनिंग करने भेजा हैं। वह टीम की उम्मीदों पर खरा उतरने का भरसक प्रयास करेंगे। साई सुदरशन को बड़े शॉट्स के लिए जाना जाता हैं। गुजरात की टीम ने नेट्स में उनकी धमाकेदार बैटिंग देखकर उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका दिया हैं। फॉर्म को प्रदर्शन में बदलने में वह कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहेंगे।

ऑलराउंडर

हार्दिक पंडया और राहुल तेवतिया रनवर्षा से धनवर्षा करा सकते हैं। पंड्या ने सीजन में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने का निर्णय किया हैं और इस क्रम में उन्होंने सनराइजर्स के खिलाफ नाबाद अर्धशतक भी जड़ा। इसके अलावा उन्होंने हैदराबाद के विरुद्ध केवल 27 रन देकर 1 विकेट चटकाया। 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे पंड्या उसी स्पीड से फैंटेसी पॉइंट्स दिलाने को तैयार नजर आते हैं।

राहुल तेवतिया इस सीजन लगातार अपनी बल्लेबाजी से विरोधियों पर भारी पड़ रहे हैं। पंजाब के खिलाफ क्रीज के अंदर थोड़ी मूवमेंट करते हुए ओडियन स्मिथ को अंतिम 2 गेंदों पर 2 छक्के जड़कर तेवतिया ने अपनी बल्लेबाजी का स्तर दिखा दिया है। आज जितनी ज्यादा गेंदें उनको खेलने का अवसर मिलेगा, उतनी ज्यादा पॉइंट्स की उम्मीद बढ़ेगी।

बॉलर

युजवेंद्र चहल, राशिद खान और कुलदीप सेन आज के मैच में अपनी गेंदबाजी से विपक्षियों पर भारी पड़ सकते हैं। 4 मुकाबलों में 9.45 की एवरेज से चहल ने 11 विकेट चटकाए हैं। इस बार उनकी टीम जरूर नई हैं लेकिन परफॉर्मेंस पहले की ही तरह कंसिसटेंट हैं। राशिद खान IPL में 100 विकेटों का आंकड़ा छूने से 1 विकेट दूर हैं। इस खास मौके को वह अपने प्रदर्शन से यादगार बनाना चाहेंगे।

उमरान मलिक के बाद इंडियन क्रिकेट को कुलदीप के रूप में नया स्पीडस्टार मिला हैं। 146-147 किलोमीटर की रफ्तार से बॉलिंग कर रहे कुलदीप आज के मुकाबले को यादगार बना सकते हैं। फैंटेसी टीम के कप्तान के तौर पर हार्दिक पंड्या और उपकप्तान के रूप में जोस बटलर पॉइंट्स के लिहाज से उपयोगी हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *