ये बिहार है जहां कमर तक पानी में होती है डिलीवरी..

300 मीटर तक पानी में होती है डिलीवरी

वैशाली: बिहार में बाढ़ का कहर जारी है राज्य के कई जिले अभी भी बाढ़ से प्रभावित हैं वैशाली जिले के लालगंज प्रखंड में हालात काफी गंभीर हो चुके हैं स्थिति ये है कि यहां एक गर्भवती महिला को अस्पताल से घर जाने के लिए स्ट्रेचर का सहारा लेना पड़ा। बता दें कि अस्पताल से बाहर निकलने के लिए 300 मीटर से ज्यादा की दूरी मरीज को तय करनी पड़ रही है।

दरअसल, लालगंज प्रखंड स्थित रेफरल अस्पताल पिछले एक सप्ताह से जलमग्न है। मीडिया की टीम अस्पताल में पहुंची तो रानी देवी नाम की महिला को अस्पताल के कर्मचारी स्ट्रेचर के सहारे कमर भर पानी से बाहर निकाल रहे थे। अपनी सास के साथ वह लालगंज रेफरल अस्पताल से प्रसव करा कर घर लौट रही थी कमर भर पानी होने के कारण महिला को अस्पताल से निकालने का एकमात्र साधन स्ट्रेचर ही बच गया था जिस पर महिला को अस्पताल से बाहर निकाला गया।

महिला अपने परिजनों के साथ पैदल चलकर अस्पताल तो पहुंची थी लेकिन निकले के समय महिला को स्ट्रेचर के सहारे निकलना पड़ा। 300 मीटर की दूरी किसी तरह पार की और अस्पताल से बाहर निकल सकी। कभी सोचा भी नहीं होगा कि उन्हें पहले बच्ची को जन्म में इतनी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा और विकट परिस्थितियों में अस्पताल से बाहर निकलना पड़ेगा।

One thought on “ये बिहार है जहां कमर तक पानी में होती है डिलीवरी..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *